ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड (AUS vs NED) के बीच बीते दिन आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुकाबले को 309 रनों के रिकॉर्ड अंतर से जीत लिया। बता दें कि पहले खेलकर ऑस्ट्रेलिया ने 399 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम महज 90 रन बनाकर सिमट गई। आपको बता दें कि इस मैच के दौरान कई सारे रिकॉर्ड बने। उन्हीं को विस्तार से इस लेख के माध्यम से जानेंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड अंतर से जीता मुकाबला

विश्व कप 2023 में 25 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड (AUS vs NED) का आमना-सामना हुआ। टॉस जीता था ऑस्ट्रेलिया की टीम ने और उन्होंने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए उन्होंने 50 ओवर में 399 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की पूरी टीम महज़ 21 ओवर में 90 रनों के अंदर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 309 रनों से अपने नाम कर लिया। बता दें कि यह विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत है।

ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा सबसे तेज़ शतक

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड (AUS vs NED) को बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट में बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलकर उन्होंने एक पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। उनकी टीम की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने तूफानी शतक जड़ा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने केवल 40 गेंदों में ही शतक ठोक दिया। बता दें कि यह विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक है। इससे पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मारक्रम ने इसी विश्व कप में 49 गेंदों में सैंकड़ा जड़कर यह कीर्तिमान बनाया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *