ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी की। गौरतलब है कि उन्हें अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए अपने अगले चारों मुकाबलों में जीत हासिल की। अंक तालिका की अगर बात करें तो 6 मैचों में दो हार और चार जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में वह चौथे पायदान पर मौजूद हैं। इसी बीच उन्होंने अपनी टीम का एक नया कप्तान नियुक्त किया है।

इस सीनियर खिलाड़ी के हाथों में सौंपी कमान

ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के बाद टीम इंडिया के साथ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस टूर्नामेंट से पहले इन दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। जिसको भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। टी20 श्रंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। साथ ही उन्होंने नया कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने यह जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के हाथों में सौंपी है। कप्तानी मिलने के बाद वेड ने कहा,

“मेरा मानना ​​है कि लंबे करियर के बाद इस तरह ही जिम्मेदारी मिलना काफी सुखद अनुभव है। ऐसे देश में जाने और कप्तानी करने का एक और मौका मिलना जहां खेलने में बहुत मजा आता है, यह एक कमाल का अनुभव होगा।”

भारत के साथ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जॉश इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *