इंग्लैंड का आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में सामना नीदरलैंड के साथ हुआ। उन्होंने इस मैच में बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए 160 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस में उनकी जीत के हीरो ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) रहे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बेहतरीन शतक जड़कर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस धाकड़ खिलाड़ी ने अपनी इस पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बनाया अद्भुत कीर्तिमान

विश्व कप 2023 के ठीक पहले इंग्लैंड की टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने संन्यास से वापसी की। हालांकि वह शुरुआती मुकाबलों में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। शायद यही वजह है कि विश्व कप 2023 में उनकी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बीते कुछ मुकाबलों से स्टोक्स (Ben Stokes) लगातार मुकाबले खेले हैं। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 78 गेंदों में शतक ठोका। उन्होंने अपनी पारी के दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे कर लिए। बता दें कि वह इंग्लैंड की तरफ से इंटरनेशल क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने के साथ 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने।

इंग्लैंड ने आखिरकार दर्ज की जीत

वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 339 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी टीम की तरफ से बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 108 रनों की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया। नीदरलैंड की पूरी टीम 179 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इंग्लैंड की गेंदबाजी की अगर बात करें तो मोईन अली और राशिद अली ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *