टेनिस जगत के लिए कल का दिन काफी गौरवशाली दिन था।  स्पेन के कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने विंबलडन के फाइनल में बेताज बादशाह नोवाक जोकोविच को पांच सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया। इसी के साथ 20 वर्षीय इस खिलाड़ी ने विंबलडन में में राफेल नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच एवं एंडी मरे की बादशाहत को खत्म कर दिया। बहरहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें कार्लोस की तुलना क्रिकेट जगत के बेताज बादशाह विराट कोहली से की जा रही है।

कार्लोस अल्काराज ने जीता विंबलडन 2023 का खिताब

बीते दिन विंबलडन 2023 के पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला खेला गया। खिताबी मुकाबले में चैंपियन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के सामने एक महज 20 साल के युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) थे। इस मैच में जो कुछ हुआ, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। स्पेन के इस खिलाड़ी ने पांच सेट तक चले इस मैच में सर्बियाई खिलाड़ी को 1-6, 7-6 (8/6), 6-1, 3-6 और 6-4 से मात दे दी। बता दें कि यह कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) का दूसरा विंबलडन खिताब था।

विराट कोहली से हुई कार्लोस अल्काराज की तुलना

कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने नोवाक जोकोविच के दबदबे को बीती रात खत्म कर दिया। महज 20 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल करना किसी सपने से कम नहीं है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) की तुलना क्रिकेट के किंग यानि विराट कोहली (Virat Kohli) से हो रही है। इस वीडियो में कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) के एक मैच के दौरान कमेंटेटर कह रहे हैं कि कार्लोस के खेल को देखना मानो क्रिकेट में विराट कोहली को देखना जैसा है।

वायरल वीडियो देखें:

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *