भारत ने बीते दिन श्रीलंका को हराकर विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने 357 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंकाई टीम को महज 55 रनों पर समेट दिया। उन्होंने 302 रनों के रिकॉर्ड अंतर से मुकाबला अपने नाम किया। इस मैच में उनकी टीम की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने 88 रनों की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक अद्भुत रिकॉर्ड बनाया।

कोहली (Virat Kohli) ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए श्रीलंका के विरुद्ध 88 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली। हालांकि वह एकदिवसीय मैचों में 49 शतकों के सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। मगर उन्होंने क्रिकेट के भगवान का एक अन्य रिकॉर्ड को धाराशायी कर दिया। दरअसल कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पारी के दौरान 2023 में एक हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने यह कारनाम 8वीं दफा किया है जोकि दुनिया के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (7) के नाम था।

भारतीय टीम के जीत के रहे हीरो

भारत और श्रीलंका की टीमें 2 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 में एक दूसरे से भिड़ी थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 357 रनों का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली (Virat Kohli) ने 88, तो वहीं शुभमन गिल ने भी 92 रनों की पारी खेली। जवाब में मोहम्मद शमी के पांच और मोहम्मद सिराज के तीन विकेटों की बदौलत भारत ने श्रीलंकाई टीम को महज 55 रनों पर ढेर कर दिया। उन्होंने जीत के साथ ही अंतिम-4 में भी जगह बना ली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *