विश्व में सर्वाधिक लोकप्रिय खेल फुटबॉल को माना जाता रहा है। हालांकि हाल फिलहाल के कुछ वर्षों में एक खेल जिसका बड़ी ही तेज़ी के साथ विकास हुआ है वो है क्रिकेट। दुनिया के कोने कोने में खेले जा रहे इस खेल ने न जाने कितने ही प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान किया। वहीं दूसरी तरफ, कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें प्रयाप्त मौके नहीं मिले तो उन्होंने अपना देश छोड़, दूसरे देश में जाकर मौका तलाशा। उसी लिस्ट में एक और नाम फवाद आलम (Fawad Alam) का भी जुड़ गया है।

Fawad Alam अब अमेरिका के लिए खेलेंगे क्रिकेट!

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने दो देशों का प्रतिनिधित्व किया। अपने देश में अवसर न मिलने पर उन्होंने दूसरे देश का रुख लिया। कुछ ऐसा ही करने का फैसला कर लिया है पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर फवाद आलम (Fawad Alam) ने भी। दरअसल फवाद (Fawad Alam) ने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ अमेरिका में जाकर खेलने की ठान ली है। एक मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह जल्द पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका जाएंगे।

इससे पहले मोहम्मद आमिर ने भी किया था ऐसा

फवाद आलम (Fawad Alam) अब जल्द पाकिस्तान छोड़ अमेरिका के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।फवाद (Fawad Alam) ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मुकाबला 24 जुलाई, 2022 को खेला था। हालांकि अमेरिका के लिए जाकर खेलने वाले वह पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं हैं। बता दें कि इससे पहले मोहम्मद आमिर ने भी अमेरिका की नागरिकता के लिए आवेदन किया था जो उन्हें अगले साल मिल जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *