ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2023 के अंतिम-4 में क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बनी। उनसे पहले भारत और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेटों से हरा दिया। उनकी जीत के हीरो रहे ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) जिन्होंने अपनी टीम को एक नामुमकिन जीत दिला दी। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोककर प्लेयर ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने नामुमकिन को किया मुमकिन

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीत आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेलने उतरी। अफगानिस्तान ने पहले खेलकर 291 रनों का स्कोर खड़ा किया। इब्राहिम जादरान ने विश्व कप इतिहास में शतक लगाने वाले पहले अफगान खिलाड़ी का गौरव हासिल किया। जवाब में एक समय कंगारू टीम का स्कोर 7 विकेट पर 91 रन हो गया था। हालांकि इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मैच को एकतरफा बना दिया। उन्होंने मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद 128 गेंदों में 201 रनों की धमाकेदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया।

सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भिड़ंत

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को पराजित कर टूर्नामेंट के अगले दौर यानि सेमीफाइनल के लिए जगह बना ली। बता दें कि वह तीसरे नंबर पर मौजूद है। ऐसे में यह लगभग तय लग रहा है कि अंतिम-4 में उनका सामना साउथ अफ्रीका के साथ होगा। दरअसल विश्व कप 2023 के समीकरण के अनुसार पहले स्थान पर रहने वाली टीम की भिड़ंत चौथे पायदान की टीम से वह दूसरे नंबर की टीम तीसरे नंबर की टीम के खिलाफ खेलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *