इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच बीते दिन पाचवां टेस्ट समाप्त हुआ। इस बेहद रोमांचक मैच को इंग्लैंड की टीम ने 49 रनों से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। बता दें कि एक टेस्ट ड्रॉ हो गया था। एशेज के समाप्त होने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भारी बदलाव आया है। 5वें टेस्ट के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

एशेज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ

क्रिकेट की दुनिया में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के अलावा एशेज (Ashes Series 2023) सीरीज में भरपूर रोमांच देखने को मिलता है। बीते दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच पाचवां टेस्ट खत्म हुआ। इंग्लैंड की टीम ने कंगारुओं को अंतिम टेस्ट में पराजित कर दिया। बता दें कि यह मैच इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का आखिरी मैच था। उन्होंने अपने जीवन की आखिरी गेंद पर एलेक्स कैरी को आउट करके अपने क्रिकेट करियर का शानदार अंदाज़ में अंत किया।

WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ फेरबदल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भारी बदलाव आया है। दरअसल एशेज सीरीज के बाद आई रैंकिंग के मुताबिक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) को भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि धीमी ओवरगति के चलते इंग्लैंड की टीम को 19 अंकों का तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को 10 अंकों का घाटा हुआ है। ताज़ा प्वाइंट्स टेबल के अनुसार इंग्लैंड के 19 पेनल्टी प्वाइंट सहित कुल 4 अंक हैं और वह वेस्टइंडीज से भी नीचे पाचवें पायदान पर मौजूद हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 10 पेनल्टी प्वाइंट सहित कुल 18 अंक हैं और वह तीसरे पायदान पर काबिज है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *