आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कुछ टीमों ने अपेक्षा का अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। उनमें से एक श्रीलंका (Sri Lanka Team) है। इस टीम ने अपने 9 मैचों में केवल दो में ही जीत हासिल की है। वहीं सात मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। साथ ही वह 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाइ कर पाने में विफल रहे। इसका खामियाजा ये हुआ कि श्रीलंका के कोर्ट ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया। वहीं इसके बाद अब आईसीसी ने भी श्रीलंका की सदस्यता को रद्द कर दिया है।

अच्छा नहीं रहा विश्व कप 2023 का सफर

श्रीलंका (Sri Lanka Team) के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं गुजरा है। एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल में मिली शर्मानाक हार से लेकर विश्व कप 2023 तक का सफर ऐसा रहा है, जिसे वह भुला देना चाहेंगे। बता दें कि वह सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो गए थे। वहीं अब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी वह क्वालिफाई करने में विफल रहे। वर्ल्ड कप 2023 प्वॉइंट्स टेबल में पहले आठ पायदान की टीमें ही इसमें क्वालिफाई कर पाएंगी। श्रीलंका इस समय 9वें पायदान पर मौजूद है और उनका अब एक भी मैच नहीं बचा।

आईसीसी ने श्रीलंका (Sri Lanka Team) पर गिराई गाज़

श्रीलंका (Sri Lanka Team) द्वारा वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन का परिणाम ये हुआ कि श्रीलंकाई कोर्ट ने पूरी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया। वहीं इसके बाद अब आईसीसी ने भी उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए उनकी सदस्यता रद्द कर दी है। इसकी पीछे का कारण बताते हुए आईसीसी ने कहा कि श्रीलंका ने एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का उल्लंघन किया है। उनके मामलों में सरकारी हस्तक्षेप हुआ जिसके चलते उनके खिलाफ यह कारवाई की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *