आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) की शुरुआत हो चुकी है। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच खेला गया। इस मैच को कीवी टीम ने एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ उन्होंने अपने अभियान का शानदार अंदाज में आगाज किया। बता दें कि पहले मैच के दौरान बहुत सारे “पहला” रिकॉर्ड बने। इस लेख में आगे हम उन तमाम कीर्तिमानों का जिक्र करेंगे।

वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के तमाम “पहले” रिकॉर्ड

भारत में आयोजित किए जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का बीते दिन आगाज हो गया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टूर्नामेंट के पहले मैच में आमने-सामने थी। ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप 2023 की पहली गेंद फेंकी। वहीं इस मैच में टूर्नामेंट का पहला रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाया। उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट की दूसरी गेंद पर बेहतरीन छक्का लगाया। इसी के साथ वह विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में पहला छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बने।

यही नहीं, बेयरस्टो ने पहला चौका भी जड़ा। आगे बढ़ें तो मैट हेनरी ने डेविड मलान को आउट करके टूर्नामेंट का पहला विकेट हासिल किया। जो रूट (77) के नाम विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) का पहला अर्धशतक दर्ज हुआ। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान डेवन कॉनवे ने बेहतरीन शतक जड़ा। वह इस टूर्नामेंट में पहला शतक जड़ने वाले भी खिलाड़ी बन गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *