टीम इंडिया पहली बार एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में भाग लेने गई है। पहली ही बार में उन्होंने कमाल कर दिया। दरअसल 6 अक्टूबर को खेले गए प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में उन्होंने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। पहले खेलकर बांग्लादेशी टीम ने 20 ओवर में 96 रनों का स्कोर बनाया था। टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत फाइनल में पहुंच गया है।

इतिहास रचने से एक कदम दूर भारतीय टीम

चीन के ग्वांगझू में चल रहे एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में टॉस जीता था भारत के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 96 बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने केवल 9.2 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

फाइनल में भारत का इस टीम के साथ फाइनल

भारत ने बांग्लादेश को हराकर एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के फाइनल मे जगह बना ली। बता दें कि यह पहला मौका था जब टीम इंडिया ने एशियन गेम्स में हिस्सा लिया। पहली मर्तबा में ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में उनका सामना पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *