भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीम जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलती है, तो एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलता है। इसकी सबसे बड़ी वजह है दोनों के बीच सदियों से चली आ रही कट्टर प्रतिद्वंदिता। अब ये दोनों अगस्त सितंबर में होने वाली एशिया कप (Asia Cup 2023) में एक दूसरे के सामने होंगी। हालांकि उससे पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जा सकती है।

Asia Cup 2023 में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

30 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज़ होने जा रहा है। गौरतलब है कि बीसीसीआई और पीसीबी के बीच काफी समय तक चले खिंचातनी के बाद इसको मंजूरी मिली। इस बार एशिया कप (Asia Cup 2023) हाईब्रिड मॉडल के तहत दो देशों पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीम 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी।

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज का प्रस्ताव

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की प्रतिद्वंदिता काफी समय से चली आ रही है। जब भी इन दोनों की आपस में भिड़ंत होती है, तो मुकाबला बेहद कांटे की टक्कर का होता है। इसी बीच खबरें ऐसी आ रही हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाका अशरफ ने बीसीसीआई के सामने एक द्विपक्षीय सीरीज का प्रस्ताव रखा है। इस श्रंखला का नाम उन्होंने जिन्ना-गांधी सीरीज रखा है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि इन दोनों टीमों के बीच 2013 में आखिरी द्विपक्षीय श्रंखला हुई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *