एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच वर्चस्व की लड़ाई होगी। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो फैंस को एक सांसे रोक देने वाले मुकाबले की उम्मीद होती है। देखना है इस मैच में जब ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी तो मुकाबला किसके नाम होगा। आज हम जानेंगे कि पहले एशिया कप जोकि 1984 में खेला गया था, उसमें जब भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत हुई थी तो मुकाबला किसने जीता था।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) क्रिकेट की दुनिया की दो सबसे प्रतिद्वंदी टीमों में से एक हैं। इन दोनों की अब एशिया कप 2023 में भिड़ंत होगी। पहली बार एशिया कप में इनकी भिड़ंत 1984 में हुई थी। इस मैच में टॉस जीता था तत्कालीन भारतीय कप्तान सुनिल गावस्कर ने और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की शुरुआत काफी बेहतरीन रही। सलामी बल्लेबाजी सुरिंदर खन्ना (56) और गुलाम पार्कर (22) ने धमाकेदार शुरुआत दी। इसके बाद मध्यक्रम में संदीप पाटिल के 43 और कप्तान सुनिल गावस्कर के 36 की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 46 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए।

पाकिस्तान को 54 रनों से मिली पराजय

भारतीय टीम द्वारा मिले 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान (IND vs PAK) टीम को 23 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा। सादत अली 13 रन बनाकर रन आउट हो गई। इसके बाद रवि शास्त्री ने मोहसिन खान को 35 रनों के स्कोर पर चलता कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। पाकिस्तान के आखिरी के 5 बल्लेबाज तो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके। टीम इंडिया ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 134 रनों के स्कोर पर समेट इस मैच को 54 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *