दुनियाभर के क्रिकेट फैंस जिसका इंतजार करते हैं वो इस साल खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं विश्व कप (World Cup 2023) की को इसी साल अक्टूबर-नवंबर महीने में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि इस साल भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। विश्व कप के कार्यक्रमों का ऐलान किया जा चुका है। भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। दर्शकों को सबसे ज्यादा इंतजार भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले का होगा। यह मैच पहले तो 15 अक्टूबर को होना था मगर इसमें अब बदलाव होने जा रहा है।

भारत में होगा विश्व कप का आयोजन

चार साल बाद होने वाले विश्व कप (World Cup 2023) की मेजबानी इस साल भारत करने जा रहा है। पिछली बार 2019 में इसका आयोजन इंग्लैंड में हुआ था। इंग्लैंड ने ही पिछली बार विश्व कप का खिताब जीता था। ऐसे में रोचक होगा देखना कि इस साल इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी किसके हिस्से में जाता है। विश्व कप के कार्यक्रमों का खुलासा किया जा चुका है। इसका आगाज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाने वाले मुकाबले के साथ होगा। विश्व का फाइनल 19 नवंबर को अहमादाबाद में खेला जाएगा।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में होने जा रहा है बदलाव

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंदिता काफी पुरानी है। ये दोनों ही टीमें जब भी एक दूसरे के विरुद्ध होती हैं, दर्शकों को एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। ऐसे में विश्व कप (World Cup 2023) जैसे बड़े टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों की आपस में भिड़ंत होगी, तो मुकाबला कांटे की टक्कर का होगा। पहले तो इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना था, मगर अब इसमें बदलाव हो सकता है। दरअसल नवरात्रि का पहले दिन होने के चलते इसको पुनर्निर्धारित किए जाने की उम्मीद है। गौरतलब है कि अहमदाबाद में नवरात्रि बड़े ही धूम-धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *