टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में एक और जीत दर्ज की। उन्होंने 19 नवंबर को खेले गए मैच में बांग्लादेश को 7 विकेटों से पराजित कर दिया। भारत की तरफ से इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने छक्का लगाकर 100 पूरा करने के साथ ही भारत को मैच जिताया। हालांकि उनकी इस पारी में दूसरे छोड़ पर खड़े केएल राहुल (KL Rahul) का काफी योगदान रहा। मैच के बाद इस खास पारी के बारे केएल ने बेहद दिल जीतने वाली बात कही।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक जड़ा

पुणे में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच आयोजित किया गया। भारत और बांग्लादेश की टीमें इस मैच में आमने-सामने थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 41.3 ओवर में हासिल कर लिया। उनकी तरफ से शुभमन गिल ने 53, रोहित शर्मा ने 48 और विराट कोहली (Virat Kohli) ने 103 रनों की पारी खेली। चेज़ मास्टर को आखिर में शतक के लिए तीन और भारत को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। विराट ने छक्का लगाकर दोनों उपलब्धियों का हासिल किया।

केएल राहुल का मैच के बाद खास बयान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के खिलाफ नामुमकिन को मुमकिन करते हुए सैंकड़ा जड़ दिया। बता दें कि जब वह बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारत को जीत के लिए 169 रनों की दरकार थी। इसके अलावा विराट कोहली ने आखिरी के 26 रन अकेले ही बनाए। जिसमें केएल राहुल ने उनका बखूबी साथ निभाया। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान केएल ने विराट (Virat Kohli) के शतक की बात करते हुए कहा,

“मैंने सिंगल लेने से इनकार कर दिया। विराट ने कहा कि अगर तुम सिंगल नहीं लोगे तो लोग सोचेंगे कि व्यक्तिगत उपलब्धि के लिए खेल रहे हैं, लेकिन मैंने कहा कि हम आराम से जीत रहे हैं, आप अपना शतक पूरा करो।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *