पिछले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। 37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने आखिरी मुकाबले में बल्लेबाजी में आखिरी गेंद पर छक्का लगाया। वहीं गेंदबाज़ी में ब्रॉड (Stuart Broad) ने क्रिकेट करियर के अपने आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया। वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके अलावा आपको बता दें कि क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा गेंदबाज़ भी हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में तीनों फॉर्मैट में अपनी आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया।

ग्लेन मैकग्रा तीनों फॉर्मैट के बने बादशाह

दुनिया के खतरनाक तेज़ गेंदबाजों की अगर बात होगी तो ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) का नाम टॉप-10 की लिस्ट में शामिल होगा। इस ऑस्ट्रेलियाई बॉलर के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज़ भी थर-थर कांपता था। बता दें कि इस खौफनाक फास्टर के नाम एक अनोखा कीर्तिमान दर्ज है। दरअसल मैकग्रा (Glenn McGrath) ने अपने क्रिकेट करियर में तीनों फॉर्मैट टेस्ट, वनडे और टी20 में अपने आखिरी मैच की आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 900 से ज्यादा विकेट दर्ज

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। 53 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने 124 टेस्ट, 250 वनडे और 2 टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट में मैकग्रा (Glenn McGrath) के नाम 563 विकेट, वनडे में 381 और टी20 में 5 विकेट चटकाए हैं। कहा जाता है कि उनके जैसा सटीक लाइन लेंथ और बाउंसर फेंकने वाला गेंदबाज दुनिया में पैदा नहीं हुआ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *