आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को कंगारुओं ने 62 रनों से जीत लिया। मुकाबले पर अगर गौर करें तो पहले खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 367 रनों का भारी-भरकम स्कोर बनाया था। इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी पारी महज 305 रन बनाकर सिमट गई। यह मैच एक अनोखे रिकॉर्ड का साक्षी बना। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इस मैच के दौरान एक अनोखा कीर्तिमान बनाया।

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उन्होंने पाकिस्तान को करारी हार का स्वाद चखाया। इस मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान एक अद्भुत कीर्तिमान बना। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) उन चुनिंदा बॉलर में से एक बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप इतिहास के अपने हर मैच में विकेट हासिल की हो।

स्टार्क (Mitchell Starc) ने 2015 विश्व कप से लेकर अब तक खेले 22 मुकाबलों में सभी मैच में सफलता प्राप्त की है। पाकिस्तान के खिलाड़ी उसामा मीर का विकेट चटकाकर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। इस विश्व कप में उनके प्रदर्शन की अगर बात करें तो बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने चार मुकाबलों में कुल 6 शिकार किए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को उनसे और बेहतर प्रदर्शन की आस होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *