विश्व कप 2023 में बीते दिन श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड (Sl vs NZ) मुकाबला खेला गया। न्यूजीलैंड ने इस मैच को पांच विकेट से जीत लिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की पूरी पारी केवल 171 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में कीवी टीम ने पांच विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मैच को केवल 23.2 ओवर में ही समाप्त कर दिया। उनके नेट रन रेट में उन्हें बंपर फायदा हुआ। जिसके चलते उन्होंने सेमीफाइनल में भी अपन स्थान लगभग पक्का कर लिया है।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी थी करारी शिकस्त

न्यूजीलैंड और श्रीलंका (Sl vs NZ) की टीमें 9 नवंबर को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में एक दूसरे के विरुद्ध खेलने उतरी थी। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की पूरी टीम केवल 171 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में कीवी टीम ने 27.4 ओवर रहते ही इस छोटे से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इन टीमों का वर्ल्ड कप में सफल हुआ समाप्त

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका (Sl vs NZ) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए अंतिम-4 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। बता दें कि पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है तो इंग्लैंड को 287 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा। वहीं अफगानिस्तान अगर 450 रनों के अंतर से साउथ अफ्रीका को मात देती, तभी वह न्यूजीलैंड के ऊपर जा पाती। ये दोनों ही समीकरण नामुमकिन से लग रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड का विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में चौथी टीम बनना तय माना जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *