टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज और भविष्य का सितारा शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बेहद कम समय में ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में अपनी जगह बना ली। इतना ही नहीं, इस 24 वर्षीय बल्लेबाज के पास एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज (38 मैच) 2000 रन बनाने सहित कई सारे रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि गिल जितना मैदान पर चर्चाओं में रहते हैं, उतना ही मैदान के बाहर अपनी निजी जिंदगी को भी लेकर भी सुर्खियां बटोरते हैं। अक्सर उनका नाम सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के साम जोड़ा जाता रहा है। पिछले दिनों एक बार फिर इन दोनों के अफेयर की खबरों को हवा मिली।

शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर के अफेयर की उड़ी खबरें

शुभमन गिल (Shubman Gill) और सारा तेंदुलकर के बीच रिलेशनशिप की खबरें कोई नई बात नहीं है। दरअसल इन दोनों के बीच अफेयर की खबरें पिछले साल वैलेंटाइन डे के समय से चली आ रही हैं। इस दिन इन दोनों ने अपने सोशल मीडिया पर जिस रेस्टोरेंट की तस्वीरें साझा की, वो एक ही था। तब से ही ये दो फेमस शख्सियत के लिंकअप के समाचार आने लगे। वहीं बीती रात सारा के साथ गिल की बहन शहनील गिल नजर आई। दोनों एक ही गाड़ी में कहीं जा रहे थे। फिर क्या था, सोशल मीडिया पर सचिन की बेटी और गिल के रिश्ते की चर्चाओं ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ होंगी शुभमन गिल पर नजरें

भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने उतरेगी। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। यही वह सीरीज है जहां शुभमन गिल (Shubman Gill) पर सबकी निगाहें होंगी कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर वह अपने बल्ले से कुछ खास कर पाने में विफल रहे थे। गिल अब तक 20 टेस्ट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने 30.58 की औसत से 1040 रन बनाए हैं। यह औसत उनकी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं करता। ऐसे में उनकी कोशिश आगामी सीरीज में इसे सुधारने की रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *