भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में विशाल अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। जीत में उनके हीरो रहे यशस्वी जयसवाल और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin)। 23 वर्षीय खिलाड़ी यशस्वी ने अपने डेब्यू मैच में 171 रन ठोके। वहीं अश्विन ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 12 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाकर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को भी पीछे छोड़ दिया।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने 700 विकेट पूरे किए

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। वेस्टइंडीज की टीम पूरे मैच के दौरान बैकफुट पर ही रही। इसका काफी हद तक श्रेय जाता है दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को। इस खिलाड़ी ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से कैरीबियाई टीम के बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा दिया। आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस मैच में 12 विकेट हासिल कर अपने करियर में 700 विकेट भी पूरे कर लिए।

शेन वार्न के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अपने 700 विकेट पूरे किए। इसी के साथ उन्होंने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ दिया। साथ ही आपको बता दें कि यह 33वां मौका था जब आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 5 या इससे ज्यादा विकेट लिया हो। इनमें से 23 में भारत को जीत मिली है। बता दें कि यह एक अनोखा रिकॉर्ड है जो पहले शेन वार्न के पास था मगर अब आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने उन्हें भी पीछा छोड़ दिया। दरअसल शेन वार्न के ने 5 विकेट लेकर 22 बार अपनी टीम को जिताया हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *