क्रिकेट जगत में भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदता काफी पुरानी और लोकप्रिय है। ये दोनों टीमें जब भी एक दूसरे से भिड़ती हैं, तब एक रोचक व धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। दर्शक इस मैच की प्रतिक्षा करते हैं ताकि वह एक थ्रिलिंग मुकाबले का लुत्फ उठा सके। बता दें कि ये दोनों टीमों अब अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में भिड़ेंगी। इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से की जाएगी। इसी बीच एशिया कप के लिए कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया गया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) को लेकर पिछले काफी समय से तनातनी थी। गौरतलब है कि पहले एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था। मगर BCCI के चेयरमैन जय शाह ने पाकिस्तान में जाने से मना कर दिया था। बाद में पाकिस्तान के अंतरिम अध्यक्ष नजाम सेठी ने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया। इस मॉडल में सुझाया गया कि भारत के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर करवाए जाएंगे। बाद में चलकर इस प्रस्ताव को मान लिया गया। अब एशिया कप (Asia Cup 2023) 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा।

एशिया कप के कार्यक्रमों का ऐलान

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच चले काफी विवादों के बाद एशिया कप (Asia Cup 2023) को मंजूरी मिली। भारत इस शर्त पर एशिया कप में हिस्सा लेने को तैयार हुआ कि उनके मैच पाकिस्तान के अतिरिक्त अन्य देश में करवाए जाएं। इसके पीछे का कारण था खिलाड़ियों की सुरक्षा। बहरहाल एशिया कप (Asia Cup 2023) के कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया गया है। पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत-पाकिस्तान महामुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा। बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका में होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *