आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) का इस साल आयोजन होना है। भारत इसकी मेज़बानी करेगा। पिछले वर्ल्ड कप का खिताब इंग्लैंड ने जीता था। देखना है इस बार कौन सी टीम चैंपियन बनेगी। इस साल विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खेलने पर संशय था। हालांकि पिछले दिनों पाकिस्तान सरकार ने इसे मंजूरी दी थी। वहीं भारत में आकर खेलने के अनुभवों पर पाक खिलाड़ी शादाब खान ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

इस दिन होगा वर्ल्ड कप का आगाज़

तमाम क्रिकेट फैंस को जिसकी प्रतीक्षा रहती है उसका आयोजन इस साल होना है। हम बात कर रहे हैं आईसीसी के सबसे बड़े टूर्नामेंट वर्ल्ड कप (World Cup 2023 की जिसकी मेजबानी भारत करेगा। टूर्नामेंट का आगाज़ 5 अक्टूबर को होगा। पहले मैच में पिछले विश्व कप की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। बता दें कि इस टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत में हमें दर्शकों का समर्थन नहीं मिलेगा

दुनिया की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें इस साल भारत आएंगी और विश्व कप (World Cup 2023 के खिताब के लिए प्रतियोगिता करेंगी। श्रीलंका और नीदरलैंड वो दो टीमें हैं जिन्होंने विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया था। वहीं पाकिस्तान का भारत आना अनिश्चित था, मगर अब यह भी पक्का हो गया। इसी बीच पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने भारत आकर विश्व कप (World Cup 2023 खेलने को लेकर कहां, “हमें भारत में दर्शकों का समर्थन नहीं मिलेगा। इस लिहाज से हमें मानसिक रूप से बहुत मजबूत होना होगा। जिस तरह से हमारे खिलाड़ी मानसिक रूप से मजबूत हैं, मुझे लगता है कि हमारे लिए एक अच्छा टूर्नामेंट होगा।”

वायरल VIDEO देखें:

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *