भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता सदियों से चली आ रही हैं। इन दोनों ही देशों के बीच राजनीतिक मतभेदों का असर खेल पर भी पड़ता है। यह वजह है कि ये दोनों टीमें जब भी एक दूसरे के सामने होती हैं, तब एक हाई वोल्टेज ड्रामा वाला मुकाबला देखने को मिलता है। इतना ही नहीं, मौदान के बाहर भी खिलाड़ी एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी करते हैं। हाल ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर पर बड़ा बयान दे दिया है।

शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर कसा तंज

क्रिकेट जगत में भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त नोंक-झोंक के कई किस्से मशहूर हैं। दोनों देशों की तरफ से सबसे झगड़ालु खिलाड़ियों में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर का नाम सबसे ऊपर आता है। दोनों मैदान पर अपने आक्रामक रवैये के लिए तो जाने जाते ही थे। मगर मैदान के बाहर भी दोनों अक्सर एक दूसरे पर छींटाकशी करते आए हैं। एक हालिया इंटरव्यू के दौरान अफरीदी (Shahid Afridi) ने गंंभीर को लेकर कहा बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा, “उनका (गौतम गंभीर) चरित्र सामान्य खिलाड़ियों से अलग है। टीम इंडिया में भी उनकी प्रतिष्ठा वैसी ही है। ऐसा नहीं है कि ऐसा सिर्फ मेरे साथ था।”

2007 में हुई थी दोनों खिलाड़ियों के बीच झड़प

भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच तनातनी का सबसे मजेदार किस्सा गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बीच झड़प का है। दरअसल यह वाकया साल 2007 के भारत-पाकिस्तान वनडे सीरीज का है। तीसरे वनडे में भारतीय पारी के दौरान गंभीर अफरीदी (Shahid Afridi) की गेंद पर सिंगल लेने के लिए भाग रहे थे। उस दौरान दोनों के बीच टक्कर हो गई। गौतम को लगा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जानबूझकर ऐसा किया है तो वह अफरीदी से जा भिड़े। दोनों में जमकर गाली-गलौच हुई। वो तो भला हुआ अंपायर का जिन्होंने बीच बचाव किया। वरना मामला हाथापाई तक पहंच सकता था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *