बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को एशिया कप व वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का नया कप्तान बनाया गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों तमीम इकबाल ने चोटल होने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में बीते दिन शाकिब को (Shakib Al Hasan) आने वाले बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश की कमान सौंपी गई। हालांकि उनके कप्तान बनने से टीम इंडिया के विश्व कप जीतने की संभावना बढ़ गई है। आइए विस्तार से जानें।

एक बार फिर शाकिब करेंगे बांग्लादेश की अगुवाई

पिछले कुछ समय से बांग्लादेशी क्रिकेट के अंदर काफी उथल-पुथल मचा हुआ था। दरअसल उनकी टीम के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि इसके बाद स्वयं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के कहने पर तमीम ने संन्यास से वापसी कर ली। हालांकि कुछ ही दिनों बाद वह अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। इसके बाद उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी। अब बांग्लादेशी टीम मैनेजमेंट ने दूसरे सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को कप्तानी का भार सौंपा है।

टीम इंडिया का विश्व कप जीतना क्यों हुआ आसान!

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक बार फिर आगामी विश्व कप 2023 में बांग्लादेश की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। तमीम इकबाल के कप्तानी से हटने के बाद उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई। उनके कप्तान बनने के साथ ही टीम इंडिया के विश्व कप जीतने का एक विचित्र संयोग बन गया है। बता दें कि इससे पहले शाकिब (Shakib Al Hasan) ने 2011 में बांग्लादेश की कप्तानी की थी, तब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था। ऐसे में फैंस यह उम्मीद लगा रहे हैं, कि इस बार भी ऐसा ही हो।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *