क्रिकेट जगत के लोग शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को दुनिया के घातक गेंदबाज के रूप में जानती है। दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों के भी उनकी आग उगलती गेंदों के आगे पसीने छूट जाते थे। शोएब मैदान पर जितने खतरनाक थे, असल जिंदगी में वह काफी आशिक मिजाज के माने जाते थे। उनकी टीम के पूर्व क्रिकेटर ने उनसे जुड़े कई सारे किस्से सुनाए हैं जो यह साबित करता है कि उन्हें मस्ती करना कितना पसंद था। वह कभी क्लब में तो कभी किसी पब में अक्सर दिखाई दे जाते थे। लेकिन क्या आप जानते हैं, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर इस पेसर को एक बॉलीवुड अभिनेत्री से बेइंतेहा प्यार हो गया था। वो एक्ट्रेस कौन थी, इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे।

इस बॉलीवुड अभिनेत्री पर फिदा थे Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का नाम जब भी आता है, तो यही कहा जाता है कि उनके जैसी स्पीड से बॉलिंग करने वाला दूसरा गेंदबाज आज तक पैदा नहीं हुआ। उनके जीवन से जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर व दिलचस्प है। दरअसल इस पाक क्रिकेटर को बॉलीवुड की नामचीन अदाकारा और अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक सोनाली बेंद्रे से इश्क हो गया था। बला की खूबसूरत उस हसीना के प्यार में वह बुरी तरह घायल हो गए थे। यही नहीं, शोएब उनसे शादी करने के भी सपने देखते थे। एक बार तो उन्होंने मजाक में ये तक कह दिया था कि अगर उनका बस चलता तो वह सोनाली को किडनैप कर अपने वतन ले आते।

कुछ ऐसी है Shoaib Akhtar की निजी जिंदगी

पाकिस्तान के पूर्व पेस के सौदागर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के नाम सबसे तेज गति (161.3) की गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। उनकी निजी जिंदगी की अगर बात करें तो उनकी वाइफ का नाम रुबाब खान है। ये दोनों 23 जुलाई 2014 को शादी के बंधनों में बंधे थे। इन दोनों के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम मोहम्मद मिकैल अली है। इस धाकड़ गेंदबाज ने पाकिस्तान की ओर से 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 178 विकेट, वनडे में 247 विकेट व टी20 में 19 विकेट दर्ज है। टेस्ट में शोएब (Shoaib Akhtar) ने 12 बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *