आईसीसी वर्ल्ड 2023 (ICC World Cup 2023) में बीते दिन एक और बड़ा उलटफेर हुआ। नीदरलैंड (Netherlands Team) ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से पराजित कर दिया। इससे पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट का पहला उलटफेर किया था। बता दें कि नीदरलैंड ने इससे पहले 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीका को हराकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी थी। इस जीत के साथ उन्होंने प्वॉइंट्स टेबल में दो अंक हासिल कर लिए।

नीदरलैंड (Netherlands Team) ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी

17 अक्टूबर को धर्मशाला में नीदरलैंड (Netherlands Team) और साउथ अफ्रीका विश्व कप का मुकाबला खेलने उतरी। इस मैच में टॉस जीता था दक्षिण अफ्रीका ने और उन्होंने पहले बॉलिंग चुनी। बारिश के चलते इस मुकाबले को 43-43 ओवरों का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर खेलने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 43 ओवर में 8 विकेट खोकर 245 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम केवल 207 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

खाली समय में नीदरलैंड के खिलाड़ियों का ये होता है रोज़गार

नीदरलैंड (Netherlands Team) के खिलाड़ियों ने बीते दिन साउथ अफ्रीका जैसी चैंपियन टीम को शिकस्त देकर तहलका मचा दिया। हालांकि उनकी टीम के खिलाड़ी निरंतर क्रिकेट नहीं खेलते। दरअसल वह अपने गुजारे के लिए क्रिकेट के अतिरिक्त भी कुछ न कुछ करते हैं और केवल बड़े टूर्नामेंट में ही शिरकत करते हैं। तेज गेंदबाज पॉल वैन मीकेरेन खाली वक्त में फूड डिलिवरी बॉय का काम करते हैं। वहीं भारतीय मूल के खिलाड़ी तेजा निदामानुरू टीम के प्रशासनिक कार्यभार भी संभालते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *