बहुत जल्द क्रिकेट का रोमांच दोगुना होने वाला है। एक साथ दो बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। दरअसल हम बात कर रहे हैं आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 और एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) की। 5 अक्टूबर से विश्व कप व 3 अक्टूबर से भारतीय टीम एशियन गेम्स खेलने उतरेगी। बता दें कि चीन के ग्वांग्झू में हो रहे 19वें एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है। भारत किस दिन अपने अभियान की शुरुआत करेगा आइए जानते हैं।

इस दिन खेलेगी टीम इंडिया अपना पहला मैच

टीम इंडिया की ए टीम जहां वर्ल्ड कप 2023 के लिए रवाना हुई है, वहीं बी टीम एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए चीन रवाना हुई है। बता दें कि इस प्रतियोगिता के लिए आईपीएल 2023 व घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ियों को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इस टूर पर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) टीम के कोच होंगे। भारत का पहला मैच 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने में भारतीय टीम कामयाब रहती है तो वह 5 अक्टूबर को सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। वहीं 7 अक्टूबर को फाइनल खेला जाएगा।

ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में होगी टीम की कमान

एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के इतिहास में पहली बार है जब भारतीय क्रिकेट टीम इसमें हिस्सा लेगी। इस साल बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष व महिला क्रिकेट टीम को एशियन गेम्स में भेजने का ऐलान किया। भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पहले ही कारनाम करते हुए गोल्ड मेडल जीता। वहीं अब बारी पुरुषों की है। इस टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में होगी। देखना है उनकी अगुवाई में भारत कैसा प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *