आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का अब सामना होगा न्यूजीलैंड की टीम से। दोनों ही टीमें 22 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेगी। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में यह मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने चार में से 4 मुकाबले जीते हैं। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वह प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच जाएगी। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे। ऐसे में भारत का अंतिम-11 क्या हो सकता है, चलिए एक नजर डालते हैं।

हार्दिक पांड्या की जगह लेगा ये धाकड़

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को विश्व कप 2023 में भिड़ंत होगी। दोनों अपना पिछला मुकाबला जीत कर आ रही है। जहां एक तरफ टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश को धूल चटाई थी, वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी। ऐसे में दोनों टीमों के हौसले काफी बुलंद होंगे। भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस मैच में उनके स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे। उनकी जगह बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिए जाने की उम्मीद है।

शार्दुल ठाकुर होंगे अंतिम-11 से बाहर

टीम इंडिया (Team India) रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। उनका लक्ष्य 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने का होगा। आपको बता दें कि भारत ने 2003 के बाद से लेकर अब तक आईसीसी टूर्नामेंट में एक बार भी न्यूजीलैंड को नहीं हराया है। इस मैच में उनके अंतिम-11 में होने वाले बदलाव की अगर बात करें तो ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के स्थान पर मोहम्मद शमी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। गौरतलब है कि शार्दुल अब तक कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। साथ ही धर्मशाला के मैदान में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की उम्मीद है।

टीम इंडिया (Team India) की संभावित प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी व मोहम्मद सिराज।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *