आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड भी इस मैच को जीतने के लिए पूरी जान लगाएगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित 11 की इस लेख में विस्तार से चर्चा करने जा रहे हैं।

एक अतिरिक्त स्पिनर को किया जाएगा शामिल

भारत और इंग्लैंड की टीमें लखनऊ में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में दोनों टीमें अंतिम-11 के चयन में इस बात को तवज्जो देगी। टीम इंडिया (Team India) की अगर बात करें तो वह इस मैच में रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकती है। मोहम्मद सिराज को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। बता दें कि प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा व कुलदीप यादव प्रमुख स्पिनर के तौर पर पहले से मौजूद हैं।

हार्दिक पांड्या का खेलना संदिग्ध

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का इंग्लैंड के खिलाफ खेलने की संभावना बेहद कम है। यही नहीं, आने वाले एक दो मैचों तक उनके टीम से बाहर रहने की उम्मीद है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी जगह सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिखाई देंगे। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी रहने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का संभावित अंतिम-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा. आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *