क्रिकेट की लोकप्रियता दुनिया के किसी भी अन्य खेल की तुलना में काफी ज्यादा है। पहले पुरुष क्रिकेट का बोलबाला ज्यादा था। दुनिया पुरुष क्रिकेटरों को देखना अधिक पसंद करती थी व उनको अपना रोल मॉल भी मानती थी। हालांकि अब चीजें काफी बदल चुकी हैं। आज वीमेंस क्रिकेट की भी काफी तरक्की हुई है। गौरतलब है कि इस साल महिला क्रिकेट को बढ़ावे देने के उद्धेश्य से भारत में वीमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया। आज हम बात करने जा रहे हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटरों (Women’s cricketer) की।

एलिस पेरी

32 वर्षीय ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एलिस पेरी दुनिया की बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं। इसके अलावा उनकी खूबसूरती के भी लाखों चाहने वाले हैं। कहा जा सकता है कि अगर वह क्रिकेटर (Women’s cricketer) नहीं होती तो एक सफल मॉडल जरूर होती।

सारा टेलर

सारा टेलर इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर हैं। महिला क्रिकेट (Women’s cricketer) में उनसे बड़ा विकेटकीपर कोई नहीं हुआ। हालांकि जितना वह अपनी खेल के लिए जानी जाती रहीं, उतना ही अपनी खूबसूरती के लिए भी चर्चित रहीं। हाल ही में उनकी समलैंगिक पार्टनर ने एक बेटे को जन्म दिया।

स्मृति मंधाना

26 वर्षीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट (Women’s cricketer) का काफी जाना पहचाना नाम है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बेहद कम उम्र में ही कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इसके अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी वह काफी प्रसिद्ध हैं।

कायनात इम्तियाज़

पाकिस्तान की 31 वर्षीय खिलाड़ी कायनात इम्तियाज़ को देख के कोई कह नहीं सकता कि वह क्रिकेटर (Women’s cricketer) हैं। उनके हुस्न को देखकर लोग कई बार यह अंदाजा लगा लेते हैं कि वह कोई अभिनेत्री या मॉडल होंगी।

मिताली राज

टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज का योगदान भारतीय महिला क्रिकेट (Women’s cricketer) में अतुलनीय है। उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने से पूर्व एक बेहतरीन टीम बनाकर दी जो आज पूरी दुनिया में कमाल कर रही है।

अमेलिया कर

न्यूजीलैंड की 22 वर्षीय खिलाड़ी अमेलिया कर उभरते सितारों में एक हैं। उनका जलवा वीमेंस प्रीमियर लीग में भी देखने को मिला जहां वह मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल थी।

एलिस कैप्सी

एलिस कैप्सी महिला क्रिकेट की इतिहास की सबसे यंगेस्ट क्रिकेटरों में से एक हैं। उनकी उम्र महज 18 साल है। इंग्लैंड की तरफ से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली एलिस कैप्सी WPL में भी नजर आई थी।

हरलीन देओल

हरलीन देओल भारतीय महिला क्रिकेट की उन चमकते सितारों में से एक हैं जिन्होंने टीम में आते ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको अपना मुरीद बना लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *