विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) अब तक अच्छा गुजरा है। उन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85, तो वहीं अफगानिस्तान के विरुद्ध दूसरे मैच में 55 रनों की पारी खेली। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वह केवल 16 रन ही बना सके। बता दें कि भारतीय टीम अब अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ 19 अक्टूबर को खेलेगी। इस मैच में कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा।

विराट कोहली (Virat Kohli) एक और बड़े रिकॉर्ड के करीब

विश्व कप 2023 में अब टीम इंडिया का अभियान काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अब तक खेले तीन में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज करने में सफलता पाई है। ऐसे में वह जब बांग्लादेश के खिलाफ अगला मैच खेलने उतरेगी, तो उनका लक्ष्य इस विजयी अभियान को जारी रखने का होगा। इस मैच में एक बड़े रिकॉर्ड पर सभी की निगाहें होंगी। दरअसल स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) 26 हजार अंतराष्ट्रीय रन से महज 77 रन दूर हैं। अगले मैच में अगर उनका बल्ला चला तो इस कीर्तिमान को बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ रहना होगा सतर्क

महाराष्ट्र के पुणे में 19 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 में भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना होगा। टीम इंडिया इस मैच को जरा भी हल्के में नहीं लेगी। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने एशिया कप 2023 में उन्हें मात दी थी। उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह इस बड़े टूर्नामेंट में भी वैसा ही करिश्मा करें। साथ ही विश्व कप 2023 में अब तक दो बड़े उलटफेर हो चुके हैं। उस लिहाज से अब किसी भी टीम को कमतर आंकना आत्मघाती साबित हो सकता है। भारत की तरफ से इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा व विराट कोहली (Virat Kohli) पर नजरें होंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *