विराट कोहली (Virat Kohli) बीते दिन एक बार फिर टीम इंडिया को एक यादगार जीत दिला दी। आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत की यह चौथी जीत थी। उन्होंने बांग्लादेश को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी। इस मैच में उनके दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। इसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने उतरे कोहली (Virat Kohli) ने बेहतरीन शतक जड़ मुकाबले को समाप्त किया। इस पारी के दौरान उन्होंने कई सारे कीर्तिमान अपने नाम कर लिए।

छक्का लगाकर शतक पूरा किया था

विश्व कप 2023 में 19 अक्टूबर को भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम ने 256 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 41.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। क्रीज पर मौजूद विराट कोहली (Virat Kohli) को आखिर में अपने शतक के लिए 3, तो भारत को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। उन्होंने छक्का लगाकर दोनों कारनामा कर दिखाया। इस तरह भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में दो और अंक हासिल कर लिए।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बनाए अनेकों रिकॉर्ड

मॉडर्न डे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के विरुद्ध एक लाजवाब शतक जड़ा। बता दें कि यह उनका 48वां वनडे शतक था और वह अब सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी करने से एक कदम दूर हैं। इसके अलावा इस पारी के दौरान उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 26 हजार रन भी पूरे कर लिए। साथ ही आपको बताते चलें कि यह विश्व कप में रनों का पीछा करते हुए उनका पहला शतक है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *