वर्तमान में दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों की अगर बात होगी तो विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम निर्विवाद रूप से सबसे ऊपर आएगा। अपनी विलक्षण प्रतिभा और मेहनत की बदौलत विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद को बाकियों से सर्वश्रेष्ठ साबित किया। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया। हाल ही में उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 25,000 रन भी पूरे कर लिए। इसी बीच सोशल मीडिया पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा निर्मित उनकी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं। आइए देखें…

आजकल दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि एआई का बोलबाला है। इसी तकनीक की मदद से बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के नए-नए अवतार बनाए जाते हैं। उस कड़ी में पिछले दिनों इंस्टाग्राम पर विराट कोहली (Virat Kohli) का वॉरियर वाला अवतार निर्मित किया गया।

इन तस्वीरों में विराट कोहली (Virat Kohli) एक योद्धा के अवतार में हैं। अगर भारत का यह खिलाड़ी प्राचीन समय में राजा-महाराजा होता तो शायद ऐसा ही दिखता। ये तस्वीरें भले ही काल्पनिक हैं मगर काफी हद तक वास्तविक ही लग रही हैं।

इसे भी पढ़ें: यशस्वी जयसवाल ने डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ बनाया कीर्तिमान, इन महान खिलाड़ियों की लिस्ट में दर्ज कराया अपना नाम

विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे लोकप्रिय एथलीट में से एक हैं। उनकी फैन फॉलोविंग विश्व के कोने-कोने में है। विराट कोहली (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम पर 250 मीलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इसके अलावा वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं। उनकी नेट वर्थ 126 मीलियन यानि करीब 1050 करोड़ रुपये है।

विराट कोहली (Virat Kohli) के क्रिकेट करियर पर गौर करें तो उन्होंने कुल 109 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट में उनके नाम 8,479, वनडे में 12,898 व टी20 में 4008 रन दर्ज है। फिलहाल विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज दौरे पर व्यस्त हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *