आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बीते दिन भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ। टीम इंडिया ने इस मैच को 100 रनों के अंतर से जीत लिया। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों खासकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की। जिसकी बदौलत भारत ने 229 रनों के छोटे से लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया। मैच के बाद पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने बुमराह की जमकर प्रशंसा की।

वसीम अकरम ने बताया बुमराह (Jasprit Bumrah) क्यों हैं बेहतर

भारतीय गेंदबाजी डिपार्टमेंट की रीढ़ की हड्डी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी टीम को एक और मैच में जीत दिलाई। पिछले दिन इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्होंने एक बार फिर विपक्षी टीम के ऊपरी क्रम को झकझोड़ दिया। उनकी शानदार बॉलिंग की चर्चा करते हुए पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम ने उनको खुद से भी बेहतर बता दिया। दरअसल एक पाकिस्तानी चौनल ए स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,

“वह अक्सर क्रीज़ के बाहर से गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए सीम के सहारे अंदर लाता है। मगर गेंद पिच पर गिरकर बाहर जाती है जिससे बल्लेबाज़ चकमा खा जाता है। बुमराह के पास नई गेंद पर मुझसे भी बेहतर नियंत्रण है।”

विश्व कप 2023 में अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में परफॉर्मेंस कमाल की रही है। आपको बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने अब तक 6 मुकाबले खेले है। जिसमें बुमराह के नाम 14 विकेट दर्ज है। भारत को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो उन्हें आने वाले मुकाबलों में भी इसी तरह की गेंदबाजी करने की ज़रूरत होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *