इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटरों में से एक स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज का पाचवां टेस्ट उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच होगा। बता दें कि उनके नाम तीनों फॉर्मैट को मिलाकर 800 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं। हालांकि इसके अतिरिक्त उन्हें एक और वाकये के लिए जाना जाता है। वो वाकया था जब युवराज सिंह ने उनकी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। उसी को याद करते हुए ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने कड़वे अनुभवों को साझा किया है।

Stuart Broad के लिए बुरे सपने की तरह थे युवराज

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) यूं तो क्रिकेट जगत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक हैं, मगर उनकी छवि को युवराज सिंह ने धूमिल कर दी थी। टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी ने इंग्लैंड के बॉलर की 6 गेंदों पर 6 छक्के ठोके थे। दरअसल यह मैच 2007 टी20 विश्व कप का था। भारत और इंग्लैंड की टीमें लीग स्टेज में आमने-सामने थी। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने युवराज के साथ स्लेजिंग की थी। इससे गुस्साए युवी ने अगले ही ओवर में ब्रॉड की बखियां उधेड़ दी और नया कीर्तमान स्थापित किया।

उसी घटना ने किया था ब्रॉड को प्रेरित

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने पिछले दिन क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट से संन्यास की घोषणा कर दी। कल पाचवें टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ब्रॉड (Stuart Broad) ने यह निर्णय सार्वजनिक रूप से सुनाया। इसके बाद प्रेस काफ्रेंस के दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की। युवराज सिंह द्वारा उनके ओवर में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने के वाकये को याद करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाज ने कहा, उस ओवर के बाद मैंने प्रेरणा ली और अपने खेल पर मेहनत करना शुरु किया। हालांकि यह मानसिक रूप से बेहद कठिन था मगर निरंतर प्रयासों के बाद मैं एक बेहतर क्रिकेटर बन सका। आज मैं जो भी हूं, उसमें उस ओवर का काफी योगदान है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *