यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) हाल के एक दो वर्षों में टीम इंडिया के बेहतरीन युवा खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी खूब रन बनाए। उन्हें इसका इनाम भी मिला और वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें शामिल किया गया। हालांकि इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और कड़ा संघर्ष है। यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) के बारे में कहा जाता है कि उन्हें अपने ट्रेनिंग के दिनों में पानीपुरी बेचकर अपना खर्चा चलाया। हालांकि इसपर हाल ही में उनके कोच ने बड़ा खुलासा किया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर Yashasvi Jaiswal ने किया कमाल

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता का ही परिणाम है कि यहां प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कभी कमी नहीं होती। उन्हीं होनहार खिलाड़ियों में से एक हैं 21 वर्षीय खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal)। इस युवा खिलाड़ी ने अपने अद्भुत हुनर का परिचय पहले ही मैच में दे दिया जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी के दौरान 171 रन ठोके। इस शतक के साथ उन्होंने विश्व क्रिकेट में ज़ोरदार दस्तक दी। उन्होंने इस सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 2 मैचों में 266 रन ठोके।

कोच ने पानीपुरी बेचने की बात को झुठलाया

यूपी के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने संघर्ष के दिनों में पानीपुरी तक बेचने का काम किया। हालांकि हाल ही में उनके बचपन के कोच ने इन दावों को खारिज किया है। हाल ही में इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि यशस्वी से दरअसल एक मीडिया चैनल ने फोटो के लिए यशस्वी को पानीपुरी बेचने के लिए खड़ा किया था। साथ ही कोच ने यह भी बताया कि यशस्वी को उन्होंने बचपन से ट्रेनिंग दी है और वह उनके घर में बेटे की तरह रहता था।

वायरल VIDEO देखें:

https://www.instagram.com/reel/CvHMrZqAyug/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *