टीम इंडिया में कई हरफनमौला खिलाड़ी हुए हैं मगर जो काम युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने देश के लिए किया वह शायद ही कोई कर पाए। उन्होंने अपने शानदार ऑलराउंड खेल के दम पर भारत को 2011 विश्व कप जिताने में मदद की थी। उनके जैसा नंबर-4 का बल्लेबाज टीम इंडिया आज तक नहीं तलाश पाया है। हालांकि अब युवी (Yuvraj Singh) की कमी पूरी होने जा रही है। दरअसल टीम इंडिया में अब दूसरे युवराज की एंट्री होने जा रही है। ये खिलाड़ी भी उन्हीं की तरह चौके-छक्के लगाता है।

टीम इंडिया के सबसे जांबाज़ खिलाड़ी

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने टीम इंडिया के लिए जो कर के दिखाया है, वह बहुत कम लोग कर पाते हैं। इस ऑलराउंडर ने 2011 वर्ल्ड कप में कैंसर से जूझते हुए भी टीम इंडिया को चैंपियन बनाया। उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी महत्वपूर्ण। विश्व कप में मैन ऑफ द  टूर्नामेंट बने युवी ने 362 रन बनाने के अलावा, 15 विकेट भी चटकाए थे। बता दें कि उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे व 58 टी20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। उनके नाम टी20 क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का भी कीर्तिमान है।

टीम इंडिया को मिला दूसरा युवराज

टीम इंडिया में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की खोज पूरी हो गई है। दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा नेट्स में जमकर चौके-छक्का लगा रहा है। इस बच्चे का नाम युवराज गांधी है। हालांकि यह बच्चा कहां का है, इसका पता नहीं चल पाया। उसकी कद-काठी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उसकी उम्र तकरीबन 6-7 साल होगी। उसकी प्रतिभा को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि आने वाले समय में वह क्रिकेट जगत में तहलका मचा देगा।

वायरल VIDEO देखें:

https://www.instagram.com/reel/Cv1Px7pA-q7/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *