भारत में इस समय आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेला जा रहा है। बता दें कि यह घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट है। इसमें अलग-अलग राज्य की टीमों के बीच प्रतियोगिता होती है। उसी कड़ी में पंजाब और आंध्र के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को पंजाब की टीम ने 105 रनों से जीत लिया। उनकी तरफ से अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने शानदार शतक लगाया।

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) का शानदार शतक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में 18 अक्टूबर को पंजाब और आंध्र प्रदेश का आमना-सामना हुआ। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहले खेलते हुए उन्होंने 20 ओवर में 275 रनों का स्कोर खड़ा किया। बता दें कि यह टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर है। अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने 51 गेंदों का सामना करके 9 चौके व 9 छक्के लगाकर 112 रनों की पारी खेली। जवाब में आंध्र की टीम 20 ओवर में 170 रन ही बना सकी।

युवराज सिंह से ले चुके हैं ट्रेनिंग

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में महज 42 गेंदों में शतक ठोक दिया। उनकी इस पारी ने इस 23 वर्षीय खिलाड़ी को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में ला दिया। बता दें कि वह पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के शागिर्द रह चुके हैं। दरअसल 2020 लॉकडाउन के दौरान अभिषेक दो महीने तक युवी के घर पर रुके थे। दिग्गज ऑलराउंडर ने उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से उन्हें प्रशिक्षित किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *